Weekly Horoscope (22 नवंबर से 28 नवंबर 2021)- मेष राशि से मीन राशि वालों तक के लिए कैसा रहेगा नवंबर का ये सप्ताह

0
11
Advertisement


आपकी जिंदगी में हर दिन कुछ न कुछ परिवर्तन लेकर ही आता है, ऐसे में हर व्यक्ति भविष्य को लेकर आशा रखता है। हर दिन की तरह ही हर सप्ताह भी जीवन में कई तरह के नए अनुभवों को हमारे जीवन में लाता है। जिसके चलते हर कोई अपने आने वाले समय के बारे में जानने के लिए लालयित रहता है।

ग्रहों की गणना इस सप्ताह (22 नवंबर से 28 नवंबर 2021) जो इशारा कर रही है, उसके अनुसार इस समय मेष राशि से मीन राशि तक के लोगों के लिए कैसा रहेगा? आइये जानते हैं-

1. मेष साप्ताहिक राशिफल (Aries Horoscope / Mesh Saptahik Rashifal)

यह सप्ताह कुछ हद तक बेहतर सिद्द होगा। इस दौरान विनम्रता से कई काम बनेंगे साथ ही कुछ मांगलिक कार्य भी होंगे। विशिष्ट गुण आपके सम्मान को बढ़ाएंगे, जिससे सामाजिक कार्य करने से लोकप्रियता बढ़ेगी। इस दौरान किसी भी तरह की लापरवाही से बचें नहीं तो परेशानी में फंस सकते हैं। अच्छे खासे खर्चे के बावजूद आपकी जेब में काफी कुछ बच सकता है। किसी परिजन की सेहत में नरमी देखने को मिल सकती है। सप्ताह के आखिर में कोई अच्छी खबर मिल सकती है। मित्रों की वजह से कुछ परेशानियां सामने आ सकती हैं। आर्थिक दृष्टि से समय सामान्य रहेगी।

शुभ अंक- 1,9

शुभ रंग- केसरिया, लाल

उपाय: हनुमान जी की पूजा करें।

 

2. वृषभ साप्ताहिक राशिफल (Taurus Horoscope / Vrishabha Saptahik Rashifal)

यह सप्ताह आपके लिए मिलाजुला रहने की संभावना है। इस दौरान कार्यक्षेत्र में विरोधियों पर आप भारी रहेंगे। कोई जरूरी वस्तु खो सकती है। जीवनसाथी के कारण किसी उलझन में पड़ सकते हैं। किसी रिश्ता में सुधर के बीच उचित होगा कि इस समय आर्थिक जोखिम न लें।

आपको कोई खबर विचलित कर सकती है, वहीं किसी अपने के कारण आपको ठेस लग सकती हैं। सप्ताह के मध्य से परिस्थितियों में बदलाव के चलते स्थितियों में सकारात्मक परिवर्तन से मन राहत महसूस करेंगे। अल्पकालिक निवेश से दूर रहना उचित रहेगा। अनियमित दिनचर्या से बचें। सप्ताह के अंतिम दिनों में थोड़े परेशान रह सकते हैं, उचित होगा धैर्य रखें कोई न कोई हल निकल ही आएगा।

शुभ रंग- गुलाबी, सफेद

शुभ अंक- 6,7

उपाय: देवी मां दुर्गा की पूजा करें।

3. मिथुन साप्ताहिक राशिफल (Gemini Horoscope / Mithun Saptahik Rashifal)

सप्ताह का प्रारंभ आपके लिए काफी खास रहने की संभावना है। इस दौरान जहां पारिवारिक सुख की प्रप्ति होगी वहीं घर में मांगलिक कार्यों के भी योग बनते दिख रहे हैं। व्यवसाय में गजब के उछाल के बीच शुभ फल आपको जोरदार लाभ प्रदान करेंगे। किसी सहयोगी की गलती से काम में रुकावट उत्पन्न हो सकती है।

इस दौरान हल्की सी भी बहस को आप अपने स्वाभिमान से जोड़कर देख सकते हैं। अल्पकालिक निवेश आपको अत्यधिक लाभ प्रदान कर सकते हैं। धैर्य इस समय आपको कई रूके कार्यों को पुन: शुरु करने में मदद कर सकता है। उचित होगा कि इस समय खर्चों व वाणी पर लगाम रखें, नहीं तो भारी नुक्सान हो सकता है। नकारात्मक विचारों से दूर रहें।

शुभ रंग- लाल, सफेद

शुभ अंक- 1,6

उपाय: श्री गणेश का पूजन करें।

Must Read- Jupiter Transit Nov.2021: देवगुरु बृहस्पति का कुंभ राशि में गोचर का फल और जानें बुरे प्रभावों से बचने के उपाय

rashi parivartan

4. कर्क साप्ताहिक राशिफल (Cancer Horoscope / Kark Saptahik Rashifal)

इस दौरान आप किन्हीं दो ऐसे मुद्दों को लेकर परेशान रह सकते हैं, कि आप किस ओर जाएं। हल्का सा मतभेद भी इस समय आपको दिक्कत में डाल सकता है। किसी के द्वारा की गई कोई प्रशंसा आपके मन को सूकून देगी। वहीं फिजुल खर्ची का हिसाब-किताब आपको परेशानी कर सकता है।

उचित होगा कि इस समय अल्पकालिक निवेश से बचे। किसी की सेहत की परेशानी आपको चिंता में डाल सकती है। जीवनसाथी की ओर से जहां आपको शिकायतों में इजाफा सुनने को मिलेगा, वहीं इस समय आपके प्रेम में भी बढ़ौतरी होगी।

शुभ रंग- लाल, पीला।

शुभ अंक- 1,2

उपाय : महादेव की पूजा करें।

5. सिंह साप्ताहिक राशिफल (Leo Horoscope / Singh Saptahik Rashifal)

यह सप्ताह आपके सुख में इजाफा करेगा। वहीं नौकरी में भी इस समय आपको बॉस सहित सहयोगियों से भी सराहना मिलेगी। भाग्य इस दौरान मजबूती के साथ आपके साथ खड़ा रहेगा। सप्ताह के अंत में कई पुरानी उलझनें गायब होने से आपकी साख में मजबूत आएगी। कुछ नए तरीकों से कमाई का रास्ता निकल सकते हैं।

इस समय बोलते समय शब्दों का चयन सतर्कता से करें, नहीं तो मानसिक तनाव उत्पन्न हो सकता है। जीवनसाथी के साथ आनंदमय समय प्रदान करेगा। तो वहीं जीवनसाथी की नादानी से सामंजस्य से उलझन पैदा हो सकती हैं। सप्ताह के मध्य में जहां प्रतिद्वंदी आपको परेशान करने की कोशिश करेंगे तो वहीं सप्ताह के अंत में प्रभु पर विश्वास मजबूत होने के साथ ही जीवनसाथी से रिश्ते में और मजबूती आएगी।

शुभ रंग- केसरिया, पीला

शुभ अंक- 2,9

उपाय: सूर्य को जल दें व हर रविवार आदित्यह्दय स्त्रोतम का पाठ करें।

 

6. कन्या साप्ताहिक राशिफल (Virgo Horoscope / Kanya Saptahik Rashifal)

इस हफ्ते आपकी कोशिशें नई उंचाइयां तय करेंगी। व्यवसाइयों के हाथ कोई लाभदायक सौदा लग सकता है। भौतिक समृद्धि के बावजूद सुख की प्राप्ति मन के किसी अहसास से होगी। शत्रुओं को तमाम कोशिशों के बावजूद हार का सामना करना पड़ेगा। सप्ताह के शुरुआत में जहां भौतिक सुख के बीच मन का आनंद मानसिक शांति देगा। वहीं बौद्धिक क्षमता और अनुभव से आप सफलता व सराहना प्राप्त करेंगे। इस दौरान नया वाहन खरीदने की योजना बना सकते हैं। सप्ताह के मध्य से आर्थिक लाभ का मार्ग प्रतिद्वंदी प्रशस्त करेंगे। उचित होगा कि बाहर के खान-पान से दूर रहें।

शुभ रंग: लाल, सफेद

शुभ अंक- 1,4

उपाय: हर बुधवार श्री गणेश को दुर्वा चढ़ाएं और अथर्वशीर्ष का पाठ करें।

Must Read- November 2021 Festival calendar – नवंबर 2021 का त्यौहार कैलेंडर

november_2021_festival.jpg

7. तुला साप्ताहिक राशिफल (Tula Saptahik Rashifal)

किसी मित्र की मदद से इस सप्ताह लाभ होने के योग हैं। खुशियां में बढ़ौतरी के बीच कोई पुराना विवाद सामने आएगा और कुछ ही समय में खत्म भी हो जाएगा। कॅरियर और कारोबार में बढ़ने के कई अवसर आपके हाथ आएंगे। इस समय कार्यक्षेत्र में सफलता की कुंजी आपके लिए कड़ी मेहनत ही होगी। आपके कार्यों को सराहना मिलने से आपकी प्रतिष्ठा में इजाफा होगा।

इस दौरान गूढ़ विधाओं के प्रति रुझान बढ़ेगा। जबकि इस समय आप पीठ के दर्द के अलावा माता-पिता की सेहत को लेकर भी चिंतित रह सकते हैं। इस समय आपकी आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी। उचित होगा कि सट्टे, जुए जैसी विभिन्न चीजों से दूर ही रहें नहीं तो फालतू की उलझनों के बीच मानसिक तनाव हो सकता। वहीं अच्छे कामों की यथोचित प्रशंसा नहीं मिलने से मन में कुंठा पनप सकती है। उचित होगा कि प्रतिद्वंदी की परवाह किए बगैर अपने काम से काम रखेंगे।

शुभ रंग- सफेद, भूरा

शुभ अंक- 2,4

उपाय: दुर्गा सप्तशती का पाठ करें।

 

8. वृश्चिक साप्ताहिक राशिफल (Vrishchik Saptahik Rashifal)

बौद्धिक क्षमता के साथ ही इस सप्ताह अधिकार में भी विस्तार होने की उम्मीद है। जबकि परेशानियों का हिम्मत से सामना करने में सक्षम रहेंगे। यह समय कारोबारियों के लिए लाभ का रहेगा। इस दौरान भौतिक सुख के बीच मानसिक कष्ट भी परेशानी दे सकते हैं, लेकिन अपनी योग्यता से आप बाजी पलट देंगे।

वचन भंग करने से मन आहत होने के साथ ही असुरक्षा की भावना जागेगी। सप्ताह के मध्य से काम बनने शुरु हो जाएंगे, साथ ही कई समस्याओं का निराकरण भी हो जाएगा। नौकरी में बॉस द्वारा आपकी सराहना किए जाने की संभावना के बीच कई लोग आपकी प्रशंसा करेंगे। इस हफ्ते आध्यात्मिक मान्यताओं की ओर आकर्षण बढ़ेगा।

शुभ रंग- लाल, पीला

शुभ अंक- 2,6

उपाय: श्रीराम जी की पूजा करें।

 

9. धनु साप्ताहिक राशिफल (Dhanu Saptahik Rashifal)

आपकी दूरदर्शिता इस सप्ताह कई ऐसे कार्यों को हल कर देगी, जिसका अब तक किसी को निराकरण नहीं मिला था। वहीं इस समय आपको कुछ परेशानियां भी घेरने की कोशिश करती दिख रहीं हैं। उचित होगा कि इस अवधि में किसी से भी कहासुनी से बचें, नहीं तो दूरगामी नुक्सान हो सकता है।

इस समय आपको जीवनसाथी से खास सहयोग मिलेगा। सप्ताह के मध्य से सकारात्मकता में इजाफा होगा। कोई पुराना निवेश अ्रच्छा लाभ दे सकता है। संतान के भविष्य की चिंता रह सकती है। कुछ दैहिक कष्टों के बीच मानसिक तनाव का सामना करना पड़ सकता है। सप्ताह के अंत में करियर को लेकर नईं उम्मीदें जग सकती है।

शुभ रंग-पीला, हरा

शुभ अंक- 9

उपाय: श्रीरामरक्षास्त्रोत का पाठ करें।

Must Read- Rashi Parivartan : सूर्य का वृश्चिक राशि में गोचर, इन राशियों के लिए रहेगा खास

Rashi Parivartan of November 2021

10. मकर साप्ताहिक राशिफल (Makar Saptahik Rashifal)

मन के अंदर चल रहे द्वंद से सप्ताह की शुरुआत होगी, जिसके चलते कॅरियर को लेकर भी असंतोष पैदा होगा। घर का ज़्यादा काम थकान उत्पन्न करेगा। कॅरियर में परिवर्तन की इस समय शुरुआत हो सकती है। विरोधी तमाम कोशिशों के बावजूद आपके सामने हार मानने को विवश होंगे।

बिना कारण तनाव की स्थिति का निर्माण होगा। इस समय तंत्र-मंत्र में रुचि के बीच पैरों को लेर कुछ परेशानी हो सकती है। सेहत बेहतर होने के साथ ही किसी सरकारी अधिकारी से संबंध प्रभावित होगा। माता-पिता का कोई पुराना निवेश आपको लाभ दे सकता है। ध्यान रहे इस समय अल्पकालिक निवेश परेशानी में वृद्धि कर सकता है।

शुभ रंग- भूरा, ग्रे

शुभ अंक- 4,6

उपाय: शनिवार को शनि की अराधना और अन्य दिन भगवान शिव को जल अवश्य चढ़ाएं।

 

11. कुंभ साप्ताहिक राशिफल (kumbh Saptahik Rashifal)

यह सप्ताह आपके लिए नई आशाएं लाता दिख रहा है। जिसके चलते इस दौरान आपके संपर्क में विस्तार होगा। वहीं इस समय आपकी प्रतिष्ठा में इजाफे के साथ ही आपके कार्यों को जहां गैर सराहेंगे,वहीं अपने आपको उलाहना दे सकते है। सप्ताह के मध्य से कारोबार में साख बढ़ने के साथ ही बंद बाजार में भी नए अवसर सामने आएंगे।

उचित होगा इस दौरान बोलते समय हर शब्द का चयन सोच समझकर करें। इस दौरान काम का बोझ बढ़ने के अलावा कुछ खोने का दुख भी हो सकता है। सहकर्मी और कर्मचारी तनाव का कारण बन सकते हैं। आर्थिक स्थिति उत्तम रहने के साथ ही जीवनसाथी का भावुक स्नेह आत्मिक खुशी प्रदान करेगा। सेहत को लेकर बेचैनी के बीच लोकप्रियता में क्षति के की ओर ग्रह इशारा करते दिख रहे हैं। इस अवधि में जीवनसाथी के साथ बहस से बचने के साथ ही संतान या माता-पिता की सेहत को लेकर चिंता रह सकती है।

शुभ रंग- हरा, भरा

शुभ अंक- 4, 5

उपाय: भगवान शिव की हर रोज पूजा करें।

12. मीन साप्ताहिक राशिफल (Meen Saptahik Rashifal)

यह सप्ताह कठिन मेहनत के बीच अच्छे परिणाम लाता दिख रहा है। आपकी कोशिशें रंग लाने के साथ ही अर्थ लाभ खुशी देगा। आपकी प्रतिभा कार्यक्षेत्र में रंग लाएगी। बॉस से संबंधों में प्रगाढ़ता आएगी। माता-पिता के पूर्ण सहयोग के बीच जीवनसाथी से रिश्ता अबूझ पहेली की तरह दिखेगा।

इस समय आप हड्डियों, मांसपेशियों और नसों में दर्द से परेशान रह सकते हैं। उचित होगा कि निवेश से बचें नहीं तो हानि का अंदेशा है। किसी पुराने दोस्त से तनाव में इजाफा हो सकता है, उचित होगा कि उलझने से बचते हुए, बातचीत के माध्यम से समाधान निकालें। इस अवधि में अपने मूड पर काबू रखते हुए अपनी सेहत में सुधार लाएं। मेहनत से लाभ होगा।

शुभ रंग- केसरिया, पीला

शुभ अंक- 1,3

उपाय: सूर्य को जल देने के साथ ही श्रीरामरक्षास्त्रोत का पाठ करें।





Source link

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here